चंडीगढ़:19,अक्टूबर,2019चंडीगढ़ की हवा  जिस तरीके से लगातार प्रदूषित हो रही है ऐसे में बहुत जरूरी है कि इस दिवाली हर कोई यह प्रण ले की वह पटाखे ना चला कर ग्रीन दिवाली मनायेगा । इसी बात को ध्यान रखते हुए ‘अधिकार वेलफेयर सोसाइटी’ की तरफ से शनिवार को सुखना लेक से ‘स्वच्छ चंडीगढ़’ अभियान की शुरुआत की, जिसमें गिलको ग्रुप के सीएमडी रंजीत सिंह गिल, मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब एस करुणा राजू , कोछड़ डेंटल क्लीनिक के डॉक्टर्स सहित सैकड़ों लोगों ने ‘क्लीन एयर एंबेसडर’ के तौर पर सेल्फी ली।
इस मौके अधिकार वेलफेयर सोसाइटी की तरफ से इंस्टीट्यूट फॉर द ब्लाइंड द्वारा बनाई गई मोमबत्तियां और गौरीशंकर सेवादल गौशाला सेक्टर 45 द्वारा बनाए गए इको फ्रेंडली दीपक लोगों को मुफ्त में बांटे गए । 
सीएमडी  गिलको ग्रुप रंजीत सिंह गिल और मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब एस करुणा राजू ने अधिकार वेलफेयर सोसाइटी के इस प्रयास की सराहना की । उन्होंने कहा कि एनजीओ ऐसे प्रोग्राम पंजाब और देश के अन्य राज्यों में भी चलाएं तो यह बहुत अच्छा होगा और वह हमेशा उनके साथ पर्यावरण को बचाने में साथ देंगे ।अधिकार वेलफेयर सोसाइटी की जनरल सेक्टरी प्रियंका ठाकुर, स्पोक्सपर्सन विवेक बजाज, अंशुल अरोड़ा,कुलदीप सेठी ने जानकारी देते हुए बताया कि वह चाहते हैं कि चंडीगढ़ के आगे सिटी ब्यूटीफुल हमेशा लगा रहे और यह तभी संभव है जब हम चंडीगढ़ की खूबसूरती को कायम रखेंगे और इसके लिए यह बहुत जरूरी है कि हम चंडीगढ़ की हवा को स्वच्छ रखें और आज के इवेंट के जरिए सभी लोगों को इसी बात का संदेश दिया जा रहा है, साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की इस दिवाली चाइनीस सामान छोड़कर उन लोगों से सामान खरीदें जिनका सामान बिकने से उनका पूरा परिवार दीवाली मनाएगा। इस मौके संस्था के मेंबर मनजीत सेठी, प्रधान नवीन सेठी ,दीपा बजाज ,ज्योति ,अशोक सेठी ,दीपशिखा चौधरी ,गुरुताज, सुमित ,अमित सेठी, गीतू,तरसेम ,जगजीत , धनंजय, सतनाम, विनोद महाजन ,विनोद वडेरा, हरसिमरत , वंदना भाटिया,सिमरन,संतोख सिंह ,रितु ,प्रिंसिपल भूपेंदर धर्म सिंह , सुनीता ,अमन स्वार्स,और वर्षा रानी मौजूद रहे।
गाैरी शंकर सेवादल के वाइस प्रेसिडेंट विनाेद कुमार ने बताया की गाय और गोबर को सर्वाधिक पवित्र माना जाता है और इसीलिए उनकी तरफ से गोबर से दिए बनाए गए हैं जो की पूरी तरह से इको फ्रेंडली है । उन्होंने बताया कि दीया पूरी तरह से जल जाएगा और इसकी महक काफी देर तक घर में रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *